सोनिया गांधी नही ,पीएम मोदी संग लंच करेंगे नीतीश कुमार

ललित : सोनिया गांधी नही ,पीएम मोदी के साथ नीतीश कुमार के लंच को सुनकर हैरान रह जायेगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लंच पर बुलाया तो वह नहीं गए। शुक्रवार को उन्होंने जनता दल के वरिष्ठ नेता शरद यादव को कार्यक्रम में भेज इसके लिए खेद जताया, लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंच करने के लिए वह अभी से तैयार हैं।

मॉरीशस के प्रधानमंत्री अनिरुद्ध जगन्नाथ भारत के दौरे पर आने वाले हैं। उन्हीं के सम्मान में पीएम मोदी ने लंच पार्टी रखी है । कई वरिष्ठ नेताओं को उसमें लिए निमंत्रण भेजा गया है, जिसमें बिहार के सीएम भी हैं। मोदी सरकार के तीन साल पूरे हुए। इसी मौके पर ही कांग्रेस ने लंच पार्टी रखी थी।

नीतीश को वहां बुलाया गया था, लेकिन ऐन मौके पर उन्होंने जाने से इन्कार कर दिया। उन्होंने जनता दल  के वरिष्ठ नेता शरद यादव को वहां भेजा। नीतीश की पीएम मोदी के लिए इस ‘हां’ को राजनीतिक गलियारों में बड़ी चहलकदमी माना जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में बताया कि मैं सोनिया जी से मिल चुका हूं। चार-पांच दिनों पहले ही यह घोषणा हो गई थी कि शरद जी जेडीयू का प्रतिनिधित्व करेंगे। इसके अलावा जो कुछ भी है, उसका गलत मतलब निकाला जा रहा है।
उन्होंने आगे बताया कि मुझे निमंत्रण आया है, इसलिए मैं लंच पर जाऊंगा। कार्यक्रम मॉरीशस के प्रधानमंत्री के आने के सम्मान में कल आयोजित होगा। उन्होंने बिहार और मॉरीशस के बीच पुराने जज़्बाती संबंध होने की बात भी कही है। नीतीश कुमार को कांग्रेस की ओर से भेजे गए निमंत्रण से ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस 2019 के आम चुनावों के लिए अभी से सभी विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर भाजपा के खिलाफ गठबंधन तैयार करने की जुगत में है।
वहीं, नीतीश लंबे समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसलों और नीतियों की कड़ी आलोचना करते नज़र आए हैं। उसी के चलते उन्होंने भाजपा से दो दशक पुराना गठबंधन भी तोड़ा था। हालांकि, हाल के दिनों में उनकी छवि पीएम के कट्टर आलोचक के रूप में नहीं रही है। जब सब पार्टियां नोटबंदी के फैसले को गलत बता रही थीं, तब नीतीश ने मोदी का समर्थन किया था। उन्होंने माना था कि पुराने नोट चलन से बाहर करने से कालाधन और भ्रष्ट्राचार पर लगाम लगेगी।

 

आपको हमारी पोस्ट पसंद आये तो लाइक और शेयर करना न भूले |

Leave a Comment