शाओमी का नया स्मार्टफोन रेडमी 4 भारत में लॉन्च, कीमत मात्र 6,999 रुपये

चाइनीज मोबाइल मेकर शाओमी ने भारत में अपना मोस्ट अवेटेड बजट स्मार्टफोन रेडमी 4 लॉन्च कर दिया है. शाओमी ने नई दिल्ली में हुए एक इवेंट में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया. स्मार्टफोन के 3 वैरिएंट को भारत में लॉन्च किया गया है

रेडमी 4 स्मार्टफोन शाओमी के भारत में मोस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रेडमी 3 का अपग्रेड है. इस स्मार्टफोन की कीमत 6,999 रुपए से शुरू है. भारत में यह स्मार्टफोन 23 मई से एमेजन इंडिया और MI.in पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

रेडमी 4 स्मार्टफोन में 5 इंच का एचडी डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ दिया गया है. इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले की पिक्सल डेनसिटी 296 पीपीआई है. स्मार्टफोन में बजट रेंज का सबसे बेस्ट क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर दिया गया है.

भारत में लॉन्च हुए 3 वैरिएंट

स्मार्टफोन के 3 वैरिएंट को भारत में लॉन्च किया गया है. रेडमी 4 के 2GB रैम और 16GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 6,999 रुपए है, स्मार्टफोन के 3GB और 32GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपए है, जबकि स्मार्टफोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,999 रुपए रखी गई है.

ब्यूटी मोड से लैस है फ्रंट कैमरा

कैमरा फ्रंट की बात की जाए तो स्मार्टफोन में f2.0 अपर्चर के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में नए ब्यूटी मोड के साथ सेल्फी लेने के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

4100mAh की दमदार बैटरी से लैस है स्मार्टफोन

स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसकी 4100mAh की बैटरी है. शाओमी का दावा यह की यह 2 दिन का बैटरी बैकअप दे सकती है. स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. कनेक्टिविटी के फ्रंट पर स्मार्टफोन में 4.1 ब्लूटूथ और 2.0 यूएसबी सपोर्ट दिया गया है. स्मार्टफोन के सभी वैरिएंट में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है.

रेडमी 4 प्राइम को नहीं किया गया लॉन्च

शाओमी की तरफ से हाल ही में दावा किया गया था कि रेडमी 3 स्मार्टफोन सबसे ज्यादा सेलिंग स्मार्टफोन है और इसकी 4 मिलियन यूनिट को अब तक भारत में बेचा जा चुका है. रेडमी के अपग्रेड की जरिए शाओमी अपनी कामयाबी को दोहराना चाहती है. पहले उम्मीद की जा रही थी रेडमी 4 प्राइम को भी लॉन्च किया जाएगा लेकिन इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया.

Leave a Comment