कपिल मिश्रा का बड़ा आरोप- सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को मेरे सामने दिए दो करोड़ रु कैश

अरविंद केजरीवाल सरकार से बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने आज अरविंद केजरीवाल पर बड़ा आरोप लगाते हुए खुलासा कि उन्होंने दो दिन पहले केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपए नकद लेते हुए देखा है और पूरी रात सो नहीं पाया।

उन्होंने कहा, ‘मैंने देखा कि सत्येंद्र जैन ने 2 करोड़ कैश केजरीवाल जी को दिए। मैने केजरीवाल से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ बात ऐसी होती हैं जिनके बारे में नहीं बताया जा सकता। मैंने तब भी यह कहा कि हो सकता है उनसे गलती हो गई हो तो वह जनता से इस बारे में माफी मांग लें। अब मैं केजरीवाल से मांग करता हूं कि आप बताएं कि वो कैसा कहां से आया, वो भी कैश में।’
इसके अलावा उन्होंने कहा-
केजरीवाल ने कैश क्यों लिया, क्या जरूरत पड़ गई उन्हें?
कई घोटाले सामने आए, लेकिन हमें भरोसा था केजरीवाल भ्रष्टाचार पर चुप नहीं रहेंगे
सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल के सगे रिश्तेदार के लिए जमीन सौदे की 50 करोड़ की डील कराई।
इस आंदोलन में कुछ भ्रष्टाचारी आ गए हैं।
कपिल मिश्रा अपनी पत्नी के साथ राजघाट पहुंचे थे। इससे पहले कपिल मिश्रा ने कहा था कि आम पार्टी उनकी पार्टी है और वह पार्टी नहीं छोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि मैं अकेला ऐसा मंत्री हूं जिसपर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है और ना ही अपने किसी रिश्तेदार को कोई फायदा पहुंचाया है। कपिल मिश्रा ने कहा कि वह मंत्री पद से हटाए जाने से पहले से भ्रष्टाचार के इस मुद्दे पर बोल रहे थे।
इससे पहले वह दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचे थे। एलजी से मुलाकात के बाद कपिल मिश्रा ने ट्वीट करके कहा, ‘मैने ‘उन्हें’ गलत तरीके से पैसे लेते देखा है। मैंने एलजी को सारी बात बता दी है। चुप रहना असंभव था। कुर्सी क्या प्राण भी जाए तो जाए।’ उसी बीच कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल की भी मुलाकात हुई थी।

अबतक क्या हुआ: शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार के जल मंत्री कपिल मिश्रा को उनके पद से हटा दिया। उनकी जगह सीमापुरी के विधायक राजेंद्र पाल गौतम व नजफगढ़ के विधायक कैलाश गहलोत को मंत्रिमंडल में शामिल किय गया। उसपर बात करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा था कि जल मंत्रालय में काफी गड़बड़ियों की शिकायत मिल रही थीं और काम भी वैसा नहीं हो रहा था जैसा होना चाहिए था।

मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा था कि नगर निगम चुनाव से कुछ वक्त पहले अचानल लोगों के पानी के बिल बढ़कर आने लगे थे जबकि सरकार पानी फ्री देती है। मनीष सिसोदिया ने कपिल मिश्रा पर प्रत्यक्ष रूप से कोई हमला नहीं किया था। सिसोदिया ने कहा था कि कपिल मिश्रा ने काफी मेहनत की थी।
इसपर पलटवार करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा था कि वह टैंकर घोटाले से जुड़े कुछ खुलासे करेंगे। कपिल का दावा था कि उस घोटाले में आप के भी बड़े नाम शामिल हैं। मीडिया इंटरव्यू के दौरान कपिल ने कहा था कि घोटाले में ऐसे नाम शामिल हैं जिनके सामने आने से धरती हिल जाएगी।

Leave a Comment