IPL के दौरान विराट कोहली और गंभीर की लड़ाई का video वायरल

आईपीएल-10 के रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मुकाबला हुआ। इस दौरान ऐसा वाकया देखने को मिला, जो दर्शकों को तो भले ही बेहद रोचक लगे मगर खेलभावना में इसे बेहद शर्मनाक माना जाता है।

हैदराबाद की तरफ से दिए गए 210 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को 9 रन पर सुनील नारायण (1) के रूप में पहला झटका लगा। वहीं अगले ओवर में कप्तान गंभीर (11) भी चलते बने।
इसके बाद रॉबिन उथप्पा मैदान पर आए। सिद्धार्थ कौल पारी का तीसरा ओवर डाल रहे थे। उनकी पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं बना और तीसरी बॉल पर गंभीर आउट हो चुके थे। सट्राइक पर मौजूद उथप्पा चौथी और पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना सके लेकिन आखिरी बॉल पर उन्होंने चौका लगा दिया।

इसके साथ ही उथप्पा अगले ओवर के लिए नॉन स्ट्राइकिंग एंड की ओर आने लगे। इसी बीच उन्होंने सामने से आ रहे सिद्धार्थ को जानबूझकर कंधा मारा। सिद्धार्थ ने अपने इस सीनियर खिलाड़ी की ओर देखा लेकिन कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी। उल्टे उथप्पा ही उनको कुछ बोलते हुए अगले छोर पर आए।

हालांकि डेविड वॉर्नर ने इस दौरान उथप्पा को टोका भी। इतना ही नहीं मैदान पर मौजूद अंपायर से भी इस बात पर उथप्पा उलझते दिखे। हैदराबाद की ओर से खेलने वाले युवराज सिंह भी इस विवाद में कूद पड़े और उथप्पा को उनके इस बर्ताव के लिए समझाते दिखे।

हालांकि इससे पहले भी आईपीएल-6 के दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखी बहस हो गई थी। 2 विकेट गंवा चुकी आरसीबी को जीत के लिए 66 गेंदों पर 80 रन की जरूरत थी।

लक्ष्मीपति बालाजी की बॉल पर सिक्स लगाने की कोशिश में विराट कोहली कैच आउट हो गए। वो जब पवेलियन की ओर जा रहे थे तो तभी गंभीर ने उनको कुछ कहा। बस देखते ही देखते दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस शुरू हो गई। ये लड़ाई इतनी बढ़ गई कि साथी खिलाड़ियों को आकर बीच-बचाव कर पड़ा था।

हालांकि अपने हालिया बयान में गौतम गंभीर ने कहा था कि दिल्ली के खिलाड़ियों में आक्रामकता ज्यादा होती है। इसके चलते मैदान पर कई बार वे गालियां तक दे देते हैं लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि इस तरह के वाकये मैच के दौरान बार-बार दिखाए जाते हैं। इससे वह खुद अपने परिवार के सामने बेहद शर्मिंदा होते हैं देखे इस video में –

Leave a Comment