सिंगापुर ओपन: किदंबी ने सिनीसुका को दी मात, अब फाइनल में आमने-सामने होंगे भारत के स्टार खिलाड़ी

 

New Delhi: सिंगापुर ओपन सीरीज में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों का एकतरफा दबदबा। अब भारत के ही शटलर बी साई प्रणीत और किदंबी श्रीकांत होंगे आमने-सामने।

सिंगापुर ओपन सीरीज में भारतीय शटलर बी साई प्रणीत के बाद किदंबी श्रीकांत ने फाइनल में जगह बना ली है। किदंबी ने इंडोनेशिया के सिनीसुका को हराकर 21-13,21-14 से जीत दर्ज की।

इसके साथ ही भारतीय शटलर बी साई प्रणीत ने पूरे दबदबे के साथ खेलते हुए आज यहां कोरिया के ली डोंग कियुन को आसानी से पराजित करके सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया।

यह पहला अवसर है जबकि प्रणीत ने किसी सुपर सीरीज के फाइनल में जगह बनायी। वह जनवरी में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के भी फाइनल में पहुंचे थे। प्रणीत ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी और एकतरफा सेमीफाइनल में कोरियाई मास्टर ग्रां प्री गोल्ड के विजेता ली को 21-6, 21-8 से हराया।

पिछले साल कनाडा ओपन जीतने वाले यह 24 वर्षीय हैदराबादी खिलाड़ी बेहतर रणनीति केसाथ कोर्ट पर उतरा उन्होंने इस पर पूरी तरह से अमल किया। उन्होंने पहले गेम में अपने प्रतिद्वंद्वी को थोड़ा भी मौका नहीं दिया।

प्रणीत ने दूसरे गेम में भी अपना दबदबा बनाये रखा और जल्द ही 9-1 से बढ़त बना दी।
कोरियाई खिलाड़ी ने बीच में उनकी यह बढ़त 4-10 से कम की लेकिन ब्रेक तक प्रणीत 1-4 से आगे थे। इसके बाद उन्होंने आसानी से यह गेम और मैच अपने नाम किया।

Leave a Comment