फॉर्च्यूनर कार से महंगी है ये साइकिल, फीचर्स जानकार दंग रह जाएंगे

साइकिल चलाना आज के इस युग में अच्छा  साधन माना जाता है। दुनिया भर में लोग साइकिल को ट्रांसपोर्ट, एंटरटेनमैंट, एक्सरसाइज या गेम के तौर पर सबसे ज्यादा यूज करते हैं। इसके अलावा यह काफी सिक्योर भी है। इस बात पर ध्यान देते हुए फ्रांस की हाई परफार्मैंस कार मेकर कम्पनी बुगाटी ने लग्जरी बाइक बनाने वाली कम्पनी पी.जी. के साथ पार्टनरशिप कर एक नई हाईटैक पी.जी. बुगाटी  साइकिल बनाई है, जो क्वालिटी, कंस्ट्रक्शन व कीमत के मामले में निश्चित रूप से किसी  का FORTUNER

को पीछे छोड़ देगी। पी.जी. बुगाटी साइकिल के इस लिमिटेड ऑडिशन की कीमत $39,000 यू.एस. डॉलर (लगभग 25 लाख रुपए) है। पी.जी. और बुगाटी इस साइकिल के सिर्फ 667 मॉडल ही बनाएगी ताकि इसका लिमिटेड ऑडिशन टैग बरकरार रखा जा सके।

PG BUGATTI

कार्बन फाइबर से बना है मैटीरियल :

इस साइकिल के 95 प्रतिशत मैटीरियल जैसे फ्रेम, फोक, रिम्स, हैंडल बार, सीट, सीट पोस्ट, क्रैंक और ब्रेक्स आदि को बाजार में उपलब्ध सबसे महंगी व हाई क्वालिटी के कार्बन फाइबर से बनाया गया है। पी.जी. (PG) कम्पनी ने इसके कार्बन कम्पोनैंट्स को जर्मनी में डिजाइन किया है। कस्टमर अपने मन मुताबिक इसके लैदर व पेंट को चेंज भी कर सकते हैं।

स्पोर्ट राइडिंग के लिए है खास  PG Bugatti :

बुगाटी का कहना है कि इसे स्पोर्ट राइडिंग के लिए खास तौर पर बनाया गया है। लाइट वेट फ्रेम के तहत बनाई गई इस (PG Bugatti) साइकिल का भार महज 11 पौंड (लगभग 4 किलोग्राम) है। यानी राइडर को यह चलाने में काफी हल्की लगेगी। और तो और इसके डिजाइन को खास तौर पर सुपर कार की तरह ऑप्टीमल एयरोडायनैमिक्स को ध्यान में रख कर बनाया गया है ताकि इसे बुगाटी की कारों के जैसे तेज स्पीड पर चलाया जा सके। इसमें शॉक अब्सर्शन बार दी गई है जो ऊबड़-खाबड़ रास्ते में या खड्डा आने पर राइडर को झटका महसूस नहीं होने देगी।

 

यह पोस्ट पंसद आये तो लाइक जरुर करें।

Leave a Comment