PM मोदी से रिलायंस जियो व पेटीएम ने मांगी माफी ,जाने क्यों ?

PM मोदी से रिलायंस जियो व पेटीएम ने माफी मांग कर सभी को सोचने को मजबूर कर दिया है मशहूर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के साथ ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने मंजूरी बिना विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है। यह जानकारी केंद्र सरकार ने दी है।

दोनों ही कंपनियों को केंद्र सरकार द्वारा बिना इजाज़त प्रधानमंत्री की तस्वीर इस्तेमाल करने के लिए नोटिस भेजा गया था। कंपनियों से पूछा गया था कि व्यवसायिक लाभ के लिए प्रधानमंत्री की तस्वीर और नाम के इस्तेमाल पर रोक होने के बावजूद उन्होंने ऐसा क्यों किया?

इस संबंध में उपभोक्ता कार्य विभाग मंत्रालय द्वारा चेतावनी भेजी गई थी। जिसमें कहा गया था कि दोषी पाए जाने पर दोनों ही कंपनियों पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

याद रहे कि पिछले साल सितंबर महीने में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट में कदम रखते हुए अपनी 4जी सेवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया प्रोजेक्ट को समर्पित किया था। नामी अखबारों के पहले पन्ने पर “Reliance Jio: Digital Life” के नाम से छपे विज्ञापन में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर इस्तेमाल की गई थी।

वहीं, नवंबर महीने में नोटबंदी के फैसले के बाद पेटीएम ने भी कुछ ऐसा ही विज्ञापन चलाया। कंपनी ने प्रधानमंत्री के इस कदम का स्वागत किया और साथ में उनकी तस्वीर इस्तेमाल की गई थी। गौर करने वाली बात है कि नोटबंदी के फैसले के बाद वॉलेट यूज़र की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिला।

हमारी पोस्ट पसंद आये तो लाइक और शेयर करना न भूले |

Leave a Comment